नमस्कार

Inhindian आप सभी पाठकों का स्वागत करता है

10 Dec 2016

Anonymous

अगर आप किसी को दिल से चाहते हैं तो

अगर आप किसी को सच्चे दिल से चाहते हैं तो इसमें डरने या घबराने वाली कोई बात नहीं है ! अपने कोई गुनाह ,जुर्म ,दुश्मनी नहीं की है प्यार किया है और प्यार की जरूरत सबको होती है।

         मगर  समस्या यह है की आज भी हमारे भारत जैसे स्वतंत्र देश में  जाती ,धर्म ,मजहब ,क्षेत्र के नाम पर बहुत इंसान बंटे हुए हैं इन जाती  और मजहब की दीवारों का फायदा तो कुछ नहीं मगर नुक्सान बहुत हैं इसलिए इस जातिवाद और भेदभाव को मिलकर ख़त्म करने की जरूरत है ताकि सभी एक साथ एक अधिकार के साथ बिना तकलीफ के एक साथ रह सके और हर इंसान एक दूसरे की मदद कर सके।

           माफ़ करना थोड़ा अपने टॉपिक से भटग गया था अब अपनी बात पर आते हैं हाँ तो आप तो जानते हैं की प्यार का कोई मजहब,धर्म  नहीं होता किसी से भी हो सकता है और प्यार कई तरह का होता है माँ बाप से के प्रति प्यार हो सकता है अपने से छोटो के प्रति के प्रति प्यार (स्नेह ) हो सकता हैजानवरो के प्रति प्यार हो सकता है किसी चीज के पति फूल हो फल हो कपडे हो बारिश हो बदल हो के प्रति प्यार हो सकता है मगर एक प्यार ऐसा है जो किसी अजनबी इंसान के प्रति होता है जिसे हम अपना जीवन साथी बनाना चाहते है उसके साथ जिंदगी बिताना चाहते हैं हर पल उसके साथ रहना चाहते हैं तो अगर आप भी किसी ऐसे इंसान को चाहते हैं और बोल नहीं पा रहे हैं तो मैं आपसे उसके बारे में कुछ बातें शेयर कर देता हूँ..



1-दोस्तों सबसे पहले वो हमारी चाहत हो या कोई और इज्जत, सम्मान और आदर हमें हर इंसान को देना चाहिए तो सबसे पहले उस  से इज्जत से पेश आएं। 


2-कभी भी गलत उद्देश्य से प्यार मत करिये नहीं तो आप न तो प्यार को जान पाएंगे न ही उसकी कदर कर पाएंगे और न ही उसके दिल में अपने लिए जगह बना पायंगे। 


3-जरूरी नहीं की आप किसी सुन्दर दिखने वाली लड़की/लड़के  से ही प्यार करें उसका दिल उसकी सोच और उसका व्यवहार भी देख लेना चाहिए !जी हाँ....खूबसूरत लोग हमेशा अच्छे नहीं होते मगर अच्छे लोग हमेशा खूबसूरत होते हैं।   और आप तो जानते ही की शक्ल उनकी खुद अच्छि  लगती है कदर जिनकी दिल में होती है। 


4-वक़्त के साथ साथ जमाना बदल रहा है इसलिए हमें भी वक़्त के साथ चलना होता है तो अगर आपकी बॉडी लैंग्वेज और आपका सेन्स ऑफ़ ह्यूमर अछि है तो बधाई हो और नहीं है ! तो चिंता करने की कोई बात नहीं करने वाले के लिए नामुमकिन कुछ भी नहीं है  थोड़ी सी मेहनत करे और जल्दी से  बॉडी लैंग्वेज और सेन्स और ह्यूमर को  डेवेलोप कर लें  क्योकि आपकी चाहत भी हमेशा यही चाहेगी की  आप उसे हँसाये और हसना सबको पसंद है ईसीलिए  ये सिर्फ प्यार में ही नहीं आपकी ज़िन्दगी में हमेशा काम आएगा। 


5-जिसको आप चाहते हैं आंख बन्द करके आगे न बढे एक बार ये जानने की कोशिश जरूर करे की वो कही रिलेशन में तो नहीं है , अगर नहीं  है तो आप आगे बढ़ सकते हैं और आलरेडी रिलेशन में है तो इंटेरफेयर करना सही नहीं है आपको अपने दिल से ही समझौता कर लेना चाहिए।  


6- अब अगर आपको ऐसा इंसान मिल ही गया जिस से आपको सच्ची मुच्ची वाला प्यार हो गया है तो  उसको हमेशा इम्पोर्टेंस दे वक़्त निकालकर उस से बात करे  जहा तक हो सके उकी हेल्प करें और उसको खुश रखे।  


7-ऐसा ना करे की हमेशा अपनी ही बाते करे ,उसकी बातो को भी ध्यान से सुने और रिस्पेक्ट से उसकी बातो का जवाब दे और उसकी बातो को नोटिस करे कि उसे क्या पसंद है क्या नहीं।  


8-कोई भी ऐसा काम न करे जिस से उसे आपके साथ रहने में परेशांनी हो।  ऐसा काम करे  जिस से आप उसके दिल में जगह बना सको।  


9-जब भी कोई ख़ुशी का मौका त्यौहार सेलिब्रेशन आता है तब उसे विश करना न भूले और उसे स्पेशल फील करवाएं की वो आपके लिए कितना मायने रखती/रखता  है।  


10-अपनी कुछ अच्छी सी क्यूट सी बाते उस से शेयर करे और उसको भी शेयर करने को कहें इस से ट्रस्ट बनेगा एक दूसरे पर जिसकी प्यार में सबसे ज्यादा जरूरत होती है।  


11-हर किसी को अपनी तारीफ पसंद है इसलिए किसी भी मौके पर उसकी तारीफ करना न भूलें और ध्यान रहे कभी झूटी तारीफ न करें जो आपके दिल से निकले वही कहें। .झूटी तारीफ और दिल से निकली हुयी तारीफ में पता चल जाता है। ....गलती से भी खुद की तारीफ न करे ये आपकी इमेज को घटा देगा। .


122- कभी भी ओवर स्मार्ट बनने की कोशिश न करे आजकल सब समझदार हैं पहचान जाते हैं कौन कैसा स्मार्ट है इसलिए सिंपल रहे , साफ़ सुथरे कपडे पहने ,उसके सामने कॉन्फिडेंस से खड़े हो और पॉजिटिव थिंकिंग रखे और  आपके मुह से बात करते वक़्त बदबू नहीं आनी चाइये हो सके तो हल्का परफ्यूम यूज़ करें। ....



 फाइनली अगर आप इन सब बातो पर ध्यान देते हैं तो सही मौका देखकर हस्ते हुए अपने प्यार का इजहार कर दें और दुनिया से नफरत मिटायें प्यार बढ़ाएं सच्चा वाला। .......


                                            अपना ख़याल रखें और मुस्कुराते रहें 

loading...

Anonymous

About Anonymous -

namaskar,adab,sat shri akal mai kailash singh rawat ek 3d,2d artist ke sath sath ke blogger bhi hu apne blog www.inhindian.blogspot.com blog ke jariye ap logo tak sabhi tarah ki jankari hindi men pahuchane ki koshish karta hu.apke har pal ke liye meri mangalkamnayen.

Subscribe to this Blog via Email :